mi cloud photo transfer to google photos hindi - technicalproblem(india)

हार्डवेयर और Software बीच आपको सभी जानकारी इस ब्लॉगर के सारे आपको मिलेगी और android.app की जानकारी मिलेगी और इलेक्ट्रॉनिक प्रोजेक्ट की जानकारी मिलेगी और अन्यथा जानकारी प्राप्त होगी आपको अगर (आपको कुछ कहना है तो आप कमेंट में के सकते हैं )

welcome in india

शनिवार, 21 जनवरी 2023

mi cloud photo transfer to google photos hindi


mi cloud photo transfer to google photos hindi 

Mi क्लाउड फोटो ट्रांसफर Google फ़ोटो हिंदी

mi cloud photo transfer to google photos hindi
mi cloud photo transfer to google photos hindi 




गैलरी आइटम के लिए Xiaomi क्लाउड सिंक को समाप्त करने और Google फ़ोटो में स्थानांतरित करने की सूचना




25 अक्टूबर 2022 से, गैलरी आइटम Xiaomi क्लाउड के साथ सिंक नहीं हो पाएंगे। कृपया निश्चिंत रहें कि आपकी संग्रहीत फ़ोटो और वीडियो तक आपकी पहुंच बनी रहेगी, क्योंकि हम आपकी सहमति से आपके डेटा के स्थानांतरण और बैकअप का समर्थन करने के लिए Google फ़ोटो के साथ साझेदारी कर रहे हैं। इसके अलावा, यदि आपके पास वर्तमान में एक सक्रिय Xiaomi क्लाउड सदस्यता है, तो आपका भुगतान स्वचालित रूप से रद्द कर दिया जाएगा, और पिछली भुगतान की गई पूरी सदस्यता राशि वापस कर दी जाएगी।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने फ़ोटो और वीडियो को सुरक्षित रूप से संग्रहीत और एक्सेस करना जारी रख सकते हैं, हम आपको Xiaomi क्लाउड में संग्रहीत अपने मौजूदा गैलरी आइटम को आसानी से Google फ़ोटो में स्थानांतरित करने का विकल्प प्रदान करेंगे। अगर आप अपने आइटम Google फ़ोटो पर स्थानांतरित नहीं करना चाहते हैं, तो हम आपके डेटा को सीधे आपके Xiaomi डिवाइस पर डाउनलोड करने का विकल्प भी प्रदान करेंगे।

आप Xiaomi क्लाउड की अन्य सुविधाओं का आनंद लेना जारी रख सकते हैं, जिसमें कॉन्टैक्ट्स, मैसेजिंग और नोट्स से डेटा सिंक करना और बैकअप लेना शामिल है।

mi cloud photo transfer to google photos
mi cloud photo transfer to google photos 


समाप्त सुविधाएँ

गैलरी आइटम को Xiaomi क्लाउड और Xiaomi क्लाउड सदस्यता सेवाओं से सिंक करना समाप्त कर दिया जाएगा

 

25 अक्टूबर 2022 - 31 जुलाई 2023

25 अक्टूबर 2022 से, गैलरी आइटम Xiaomi क्लाउड के साथ सिंक नहीं हो पाएंगे। ठीक उसी समय के लिए जब ये परिवर्तन आपके देश या क्षेत्र के लिए प्रभावी होंगे, उपरोक्त सेवा समाप्ति समयरेखा देखें। इस समय के बाद, मौजूदा सदस्यता रद्द कर दी जाएगी और सबसे हाल की सदस्यता शुल्क राशि वापस कर दी जाएगी।

आप Xiaomi क्लाउड पर संग्रहीत अपने गैलरी आइटम को Google फ़ोटो में स्थानांतरित करना चुन सकते हैं, या इस डेटा को अपने Xiaomi डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं। एक बार जब आप अपना गैलरी डेटा ट्रांसफर या डाउनलोड कर लेते हैं, तो आप गैलरी आइटम को Xiaomi क्लाउड से सिंक नहीं कर पाएंगे।

आपकी अंतिम सदस्यता शुल्क राशि 31 जुलाई 2023 तक या आपके द्वारा अपना डेटा स्थानांतरित या डाउनलोड करने के बाद पूरी तरह से वापस कर दी जाएगी। आप i.mi.com पर अपने रिफंड की स्थिति की जांच कर सकते हैं 

1 अगस्त 2023

Xiaomi क्लाउड से गैलरी डेटा निर्यात करना

Xiaomi क्लाउड से अपना गैलरी डेटा निर्यात करने के लिए हम आपको दो विकल्प प्रदान करेंगे।

1. Xiaomi क्लाउड से गैलरी आइटम को Google फ़ोटो में स्थानांतरित करें

आप Xiaomi क्लाउड में संग्रहीत अपने गैलरी डेटा को सुरक्षित रूप से Google फ़ोटो में स्थानांतरित कर सकते हैं, और आप सीधे Google फ़ोटो पर अपनी फ़ोटो और वीडियो का बैक अप लेने के लिए गैलरी को Google फ़ोटो के साथ एकीकृत कर सकते हैं। एक बार जब आप अपना डेटा Google फ़ोटो में स्थानांतरित कर देते हैं, तो आप Google के नियमों और शर्तों से बंधे होंगे, जिसमें भुगतान और डेटा सुरक्षा से संबंधित नियम और शर्तें शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैं। आपके द्वारा Google फ़ोटो में स्थानांतरित कर दिए जाने के बाद Xiaomi अब आपके डेटा के लिए ज़िम्मेदार नहीं होगा। यह डेटा स्थानांतरण केवल समयरेखा की समाप्ति तिथि तक ही समर्थित होगा। Google फ़ोटो 15 जीबी स्टोरेज प्रदान करता है, जिसे Google फ़ोटो, जीमेल और Google ड्राइव में साझा किया जाता है। जिन उपयोगकर्ताओं को अधिक क्लाउड स्टोरेज स्थान की आवश्यकता है, वे Google One के प्रारंभिक सदस्यता परीक्षणों का लाभ उठा सकते हैं।


3


Google फ़ोटो में डेटा कैसे स्थानांतरित करें

आपको इन सेवाओं की समाप्ति के संबंध में गैलरी और Xiaomi क्लाउड ऐप्स में एक नोटिस प्राप्त होगा। फिर आप डेटा ट्रांसफर प्रक्रिया शुरू करने के लिए ऑप्ट इन कर सकते हैं।



आप प्रत्येक ऐप में मैन्युअल रूप से डेटा ट्रांसफर प्रक्रिया भी शुरू कर सकते हैं:

गैलरी ऐप: पेज प्रांप्ट प्रारंभ करें > Google फ़ोटो पर जाएं

Xiaomi Cloud ऐप: अधिक > डेटा ट्रांसफर करें

Xiaomi क्लाउड डेटा कैसे डाउनलोड करें

अपने ब्राउज़र में i.mi.com पर जाएं , फिर निम्न में से किसी एक तरीके से डाउनलोड पेज पर जाएं:

1. गैलरी स्टार्ट पेज आइकन

2. गैलरी स्टार्ट पेज नोटिस> गैलरी आइटम डाउनलोड करें

3. प्रोफाइल फोटो ड्रॉप-डाउन मेनू> गैलरी आइटम डाउनलोड करें

एक बार डाउनलोड पृष्ठ पर, इन निर्देशों का पालन करें:

1. डाउनलोड शुरू करें। ऐसा करने से पहले प्रासंगिक परिचय को ध्यान से पढ़ें।

2. Xiaomi क्लाउड सर्वर तब आपके डाउनलोड अनुरोध को संसाधित करना शुरू कर देगा और आपके लिए डेटा को संसाधित करेगा। आप संसाधन अवधि के दौरान इस पृष्ठ से दूर नेविगेट कर सकते हैं।

3. एक बार प्रोसेसिंग पूरी हो जाने के बाद, आप डेटा को अपने निजी डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं। प्रदान की गई फ़ाइल को अनज़िप करने के लिए पृष्ठ पर प्रदर्शित पासवर्ड का उपयोग करें।

* डाउनलोड की वैधता अवधि 30 दिन है। एक बार जब आप प्रक्रिया शुरू कर देते हैं, तो कृपया वैधता अवधि के भीतर डाउनलोड पूरा करें। यह समाप्ति तिथि के बाद उपलब्ध नहीं होगा।



सेवा समाप्ति पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. सिंक सेवाओं की समाप्ति के बाद कौन सी गैलरी सुविधाएँ प्रभावित होंगी?

क्लाउड सेवाओं से संबंधित सभी सुविधाओं का अब समर्थन नहीं किया जाएगा, जिनमें निम्नलिखित विशेषताएं शामिल हैं लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैं:

डिवाइस स्टोरेज स्पेस को बचाने के लिए मूल छवियों को बदलने के लिए गैलरी में उच्च-गुणवत्ता वाली छवि प्रतियां उपयोग की जाती हैं (ये प्रतियां क्लाउड द्वारा उत्पन्न की जाती हैं)

क्लाउड के साथ जगह खाली करेंनिजी एल्बम

हाल ही में हटाए गए आइटम (गैलरी)क्लाउड से संबंधित खोज सुविधाएँ



2. Google फ़ोटो में डेटा स्थानांतरित करने में सक्षम होने के लिए किन शर्तों को पूरा करने की आवश्यकता है?

स्थानांतरण विंडो पहले से ही उस देश या क्षेत्र में सक्रिय है जिसमें आपका Xiaomi खाता पंजीकृत है।

गैलरी ऐप को 3.4.9.8 या बाद के संस्करण में अपडेट किया जाना चाहिए।

*एंड्रॉइड 10 से पहले के संस्करणों का उपयोग करने वाले डिवाइस गैलरी ऐप को अपडेट करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। इस स्थिति में, आप अभी भी अपना डेटा डाउनलोड कर सकते हैं।



3. क्या होगा अगर कुछ डेटा स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है?

यदि कोई स्थानांतरण त्रुटि होती है, तो आप मैन्युअल रूप से फिर से स्थानांतरित करने का प्रयास कर सकते हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि आप दोबारा प्रयास करने से पहले 24 घंटे प्रतीक्षा करें। यदि स्थानांतरण अभी भी असफल होता है, तो आप i.mi.com पर अपना डेटा अपने डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं 



4. क्या मैं स्थानांतरण के दौरान Google खाते बदल सकता हूं?

जिस Google खाते में आप आइटम स्थानांतरित कर रहे हैं, उसे स्विच करने के लिए, आपको पहले वर्तमान स्थानांतरण को रोकना होगा, सही Google खाते में स्विच करना होगा, और फिर एक नई स्थानांतरण प्रक्रिया प्रारंभ करनी होगी। कृपया ध्यान दें कि स्थानांतरण प्रक्रिया के दौरान आप Google खाते को केवल तीन बार बदल सकते हैं।



5. सदस्यता शुल्क वापसी कैसे काम करती है?

अपना धनवापसी प्राप्त करने के लिए आपको कोई कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं है। Xiaomi आपके पिछले भुगतान किए गए सदस्यता शुल्क को आपके भुगतान खाते में पूरी तरह से वापस कर देगा। आप i.mi.com पर अपनी प्रोफ़ाइल में अपनी धनवापसी की स्थिति देख सकते हैं 



6. क्या मैं अपने डेटा को Google फ़ोटो में स्थानांतरित करने के बाद भी डाउनलोड कर सकता हूं?

हाँ। आपके द्वारा अपना डेटा Google फ़ोटो में स्थानांतरित करने के बाद, आप इस डेटा को सीधे Google फ़ोटो से देख और डाउनलोड कर सकते हैं।



7. Google फ़ोटो में आइटम का बैकअप लेते समय, क्या मैं अब भी अपने आइटम को एक से अधिक डिवाइस में सिंक कर सकता हूं?

हाँ। Google फ़ोटो के साथ, आप अपनी फ़ोटो और वीडियो का बैक अप ले सकते हैं और उन्हें अपने सभी डिवाइस पर सिंक कर सकते हैं।

 



स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू करने के बाद, इन निर्देशों का पालन करें:

1. "Google फ़ोटो पर ले जाएँ" या "डेटा स्थानांतरित करें" पर टैप करें।

2. वह Google खाता चुनें जिसमें आप अपना डेटा स्थानांतरित करना चाहते हैं।

3. Google गोपनीयता नीति और Google One सेवा की शर्तें पढ़ें , फिर नियमों और शर्तों से सहमत हों।

4. यदि प्रदान किया गया संग्रहण स्थान आपके सभी आइटमों को स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त है, तो स्थानांतरण स्वचालित रूप से प्रारंभ हो जाएगा। यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो आपके पास प्रारंभिक Google One सदस्यता परीक्षण को स्वीकार करने या अपने क्लाउड संग्रहण स्थान को अपग्रेड करने का विकल्प होगा।

5. ऐप पर वापस जाएं और ट्रांसफर की स्थिति जांचें।

*कृपया ध्यान दें कि स्थानांतरित फ़ोटो और वीडियो अब Google फ़ोटो में आपके मूल गैलरी एल्बम (निजी एल्बम सहित) की एल्बम संरचना को बनाए नहीं रखेंगे। आप अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप उन्हें पुनर्गठित कर सकते हैं।

*देश/क्षेत्र के आधार पर Google One सदस्यता समर्थित नहीं हो सकती है, और प्रारंभिक परीक्षण योग्यता आवश्यकताओं और उपयोगकर्ता डेटा स्थानांतरण आवश्यकताओं के अधीन हैं ( यहां 100 जीबी 3-महीने की पेशकश के लिए सदस्यता ऑफ़र शर्तें देखें ) ध्यान दें: ज्यादा स्टोरेज की जरूरत वाले Xiaomi क्लाउड यूजर्स को ज्यादा स्टोरेज के साथ एक महीने का Google One ऑफर मिल सकता है।



2. Xiaomi क्लाउड डेटा को अपने निजी डिवाइस पर डाउनलोड करें

आप Xiaomi क्लाउड में संग्रहीत अपने गैलरी डेटा को अपने निजी डिवाइस पर भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस डेटा का डाउनलोड केवल समयरेखा की समाप्ति तिथि तक उपलब्ध रहेगा, जिसके बाद यह सुविधा समर्थित नहीं रहेगी।

 

इस प्रक्रिया के दूसरे चरण में, गैलरी आइटम्स के लिए क्लाउड सिंक पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाएगा। अब आप अपने गैलरी आइटम को Google फ़ोटो में स्थानांतरित नहीं कर पाएंगे और ही उन्हें अपने डिवाइस पर डाउनलोड कर पाएंगे। Xiaomi क्लाउड से सभी गैलरी डेटा स्थायी रूप से हटा दिए जाएंगे। हालाँकि, हम अपने कानूनी दायित्वों का पालन करने, विवादों को सुलझाने, या अपने समझौतों को लागू करने के लिए आवश्यक होने पर जानकारी को बनाए रख सकते हैं।

*Xiaomi क्लाउड सर्वर से डेटा को पूरी तरह से हटाने में तकनीकी देरी हो सकती है।

 

 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.

कृपया टिप्पणी बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक में प्रवेश न करें।

close